मनोरंजन

Free Web Series – 5 बेस्ट फ्री वेब सीरीज जो आपको जरुर देखनी चाहिए

Top 5 Free Web Series: आजकल के मॉडर्न जमाने में लगभग हर किसी के हाँथ में स्मार्टफोन और सस्ता इंटरनेट मौजूद होता है. एक जमाना था जब लोग फिल्मो को देखने के लिए भी दिनों दिनों तक इंतजार करते थे. तब एक फिल्म भी दो या तीन में पार्ट पार्ट में आती थी. लेकिन जमाना बदला और आज हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन होता है और बाजार में एक से एक सस्ते इंटरनेट के प्लान मौजूद है. ऐसे आजकल लोग फिल्मे भी ऑनलाइन ही देखना पसंद करते है.

बीते कुछ सालो में युवाओ के बीच वेब सीरीज ज्यादा पसंद की जा रही है. OTT Platform के आने बाद से वेब सीरीज का जमाना आ गया और आजकल फिल्मो से ज्यदा रूचि वेब सीरीज में साफ देखि जा सकती है. तो आईये जानते है 5 ऐसे ही बेस्ट फ्री वेब सीरीज के बारे में जिसको आप MX Player पर देख सकते है.

Top 5 Free Web Series

1- अपहरण

Apaharan free web series
Apaharan – Free Web Series

अपहरण एक बेहतरीन वेब सीरीज है जिसे आप एमएक्स प्लेयर पर ऑनलाइन फ्री में देख सकते हैं. एक्शन, ड्रामा, रहस्य और रोमांच से भरपूर यह वेब सीरीज आप किसी भी कीमत पर मिस नहीं कर सकते है. वेब सीरीज की कहानी उत्तराखंड के एक रौबदार पुलिस इंस्पेक्टर रूद्र के इर्द-गिर्द घूमती है, लेकिन परिस्थितियां उसे ऐसे भंवर जाल में फंसा देती है कि वो कानून को बनाए रखने के बजाए खुद इसकी धज्जियां उड़ा देता है हालांकि पुलिस महकमे को अभी रूद्र के इस कारनामे का पता नहीं होता है.

अपहरण का प्रत्येक एपिसोड आपको एक नए सवाल के साथ छोड़ जाएगा. जो आपको अगला एपिसोड देखने के लिए मजबूर कर देगा. एक्शन का तड़का और कॉमेडी का मिक्चर इसे बेहतरीन वेब सीरीज की श्रेणी में लाकर खड़ा कर देता है.

अपहरण वेब सीरीज के निर्माता सिद्धार्थ सेन गुप्ता और ज्योति सागर है, वहीं जिशान इस वेब सीरीज के डायरेक्टर हैं. अपहरण वेब सीरीज को 14 दिसंबर 2018 को रिलीज किया गया था. इस वेब सीरीज में अरुणोदय सिंह ने रूद्र श्रीवास्तव का मुख्य किरदार निभाया है वहीं माही गिल ने मधु त्यागी और मोनिका चौधरी ने अनुषा त्यागी का मुख्य रोल प्ले किया है.

2 – भौकाल

Bhaukaal Free Web Series
Bhaukaal – Free Web Series

भौकाल वेब सीरीज एमएक्स प्लेयर की एक और जबरदस्त पेशकश है जो दर्शकों के रोमांच को कई गुना बढ़ा देगी. भौकाल वेब सीरीज मुजफ्फरनगर के एसएसपी नवनीत सिकेरा की कहानी है, जो अपने शहर से क्राइम को पूरी तरह खत्म करना चाहता है. लेकिन यहां आकर उसे पता चलता है कि यह शहर पूरी तरह क्रिमिनलों से भरा पड़ा है जहां कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं है.

मुजफ्फरनगर में लूट, हत्या, अपहरण जैसी वारदातें आम हो गई थीं. जिसे उखाड़ना नवनीत सिकेरा के लिए आसान नहीं है क्राइम, थ्रिलर और एक्शन से भरपूर इस वेब सीरीज का प्रत्येक एपिसोड आपको रोमांच से भर देगा. तो अगर आप भी थ्रिलिंग एक्सपीरियंस के लिए कुछ अलग हटकर देखना चाहते हैं भौकाल हिंदी वेब सीरीज को देखना शुरू करें.

भौकाल वेब सीरीज का निर्देशन एमएक्स प्लेयर के लिए जतिन वागले ने किया है. वहीं भौकाल वेब सीरीज के प्रोड्यूसर समीर नाइक, पम्मी बावेजा, हरमन बावेजा और विक्की बाहरी हैं. भौकाल वेब सीरीज में नवनीत सिकेरा का मुख्य किरदार मोहित रैना ने निभाया है. इसके अलावा अभिमन्यु सिंह, सिद्धार्थ कपूर, बिदिता बेग, प्रदीप नागर, सन्नी हिंदुजा, रश्मि राजपूत, गुलकी जोशी और सनयम श्रीवास्तव ने अन्य भूमिकाएं निभाई हैं.

3- रक्तांचल

Raktanchal Web Series
Raktanchal Web Series – Free Web Series

‘रक्तांचल’ की कहानी 1984 से शुरू होती है. जब गांव के सीधा-सादे और आईएएस बनने की इच्छा रखने वाले विजय सिंह के पिता की हत्या गैंगस्टर वसीम खान के गुंडे कर देते हैं. इसके बाद अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए विजय सिंह पढ़ाई-लिखाई छोड़कर क्राइम की दुनिया में उतर जाता है. वक्त के साथ विजय सिंह की ताकत में इतना इजाफा होता है कि वह सीधे वसीम खान के वर्चस्व को चैलेंज करने लगता है.

इन दोनों के गैंगवार से पूर्वांचल में खून की नदियां बहने लगती हैं जिसकी कहानी है ‘रक्तांचल’. लोग इस कहानी को ब्रिजेश सिंह और बाहुबली मुख़्तार अंसारी से जोड़ते है.

रक्तांचल की जान हैं इसके दो मुख्य किरदार,विजय सिंह और वसीम खान.विजय सिंह का किरदार निभाया है क्रांति प्रकाश झा वहीँ वसीम खान बने हैं निकितिन धीर.

4 – माधुरी टॉकीज

Madhuri Talkies Free Web Series
Madhuri Talkies – Free Web Series

हड्डियों तक को कंपा देने वाली यह कहानी एक आम आदमी की ताकत को उजागर करती है. और एक बड़ा सवाल उठाती है – क्या इंसाफ में देरी, इंसाफ नहीं मिलने के बराबर है? या क्या आम आदमी द्वारा कानून को अपने हाथ में लेने से अपराधी भयभीत हो जाते हैं?

माधुरी टॉकीज एक बदला लेने वाला ड्रामा है यह मुख्यतः एक हिंदी वेब सीरीज है. रेप तथा छेड़खानी जैसे एक ज्वलंत मुद्दे पर अपना ध्यान केंद्रित किया है, एक सतर्कता वाले स्वर में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की निंदा की है. यह श्रृंखला बनारस के निवासी मनीष की अपनी प्रेमिका पुनीता के गैंगरेप का बदला लेने के बारे में है. उसका खून उसके बलात्कार के एक व्यापक रूप से प्रसारित वीडियो को दर्शाता है,

जिसके बाद वह अपराध में शामिल हर आदमी को मारने की कसम खाता है तथा इस कसम को वो बखूबी पूरा करता है. सूची लंबी लगती है और यहां तक ​​कि राजनेताओं के वफादार, कुछ के बीच एक पुलिस वाले भी शामिल हैं. मनीष अपने हाथो में कानून को कैसे लेता है, अपने सबसे अच्छे दोस्त काली की मदद से, एक ईमानदार एवं अच्छे पुलिस वाले गजराज और पुनीता के साथ नए जीवन की शुरुआत करने की उम्मीद करता है.

अरविंद बब्बल द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज में सागर वाही और ऐश्वर्या शर्मा मुख्या भूमिका में है.

5 – शुक्ला – द टाइगर

Shukla the tiger free web series
Shukla The Tiger – Free Web Series

कहानी है यूपी के उस डॉन की, जो अपराध और ताकत की सीढ़ियां बहुत तेजी से चढ़ा. बहन को छेड़ने वाले का मर्डर करके वह बदमाश बना. फिर कई नेताओं और बदमाशों का काम लगा के कच्ची उम्र में बड़ी हैसियत बना ली एक दौर में यूपी के अखबार उसी की खबरों से रंगे होते थे. लखनऊ के हर नुक्कड़, चाय की दुकान और पान के ठीहों पर उसी की बातें होती थीं.

उस समय जब लोग देसी कट्टो से बदमशी किया करते थे उस समय शुक्ल के पास एके 47 हुआ करती थी. लेकिन तब हद हो गई, जब उसने प्रदेश के चीफ मिनिस्टर कल्याण सिंह की सुपारी ले ली. इस सुपारी की कीमत थी 6 करोड़ रुपये.

ये सीरीज आपको उत्तर प्रदेश के सबसे खतरनाक गैंगेस्टर का एक अलग ही रूप दिखाएगी. शुक्ला द टाइगर श्रृंखला के मुख्य किरदार हैं. अरहम अब्बासी,करीमा अग्रवाल,रवि पाटिया,अंजना थाडी,शबक नास्सी,जीत पांडेय,उमेश सिंह, और अरुण वर्मा.

वायरल ख़बर: जय श्री राम नारे को बदनाम करने की कोशिश हुई नाकाम, मौलाना हुआ बेनकाब! Twitter और 9 लोगों पर FIR दर्ज

Free Web Serie

top 5 free web series, top 5 free web series, top 5 free web series, top 5 free web series, top 5 free web series,

apaharan free web series, apaharan web series review in Hindi, bhaukaal free web series, bhaukaal free web series review in Hindi, raktanchal free web series, raktanchal free web series review in Hindi, Madhuri talkies review in Hindi, Madhuri talkies free web series, Shukla the tiger review, Shukla the tiger web series review, Shukla the tiger web series,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *