ट्रेंडिंग समाचारधर्मं

New Name of Wasim Rizvi : वसीम रिज़वी का नया नाम क्या है?

New Name of Wasim Rizvi: हिन्दुओ के अनुसार Wasim Rizvi सनातन धर्म में घर वापसी के बाद वसीम रिज़वी का सनातन धर्मं की अनुसार नामकरण भी हो चुका है. जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी जिन्हें पहले वसीम रिज़वी के नाम से जाना जाता था, भारत के उत्तर प्रदेश के शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व सदस्य और अध्यक्ष थे। उन्होंने अपनी वसीयत पर 6 दिसंबर 2021 को डासना मंदिर के मुख्य पुजारी और जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि महाराज की उपस्थिति में हिंदू धर्म में घर वापसी कराया।

वसीम रिज़वी का नया नाम क्या है (What is the new name of Wasim Rizvi):

आज 6 दिसम्बर 2021 से पहले जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी (Jitendra Narayan Singh Tyagi) को वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) के नाम से जाना जाता था. वसीम रिज़वी का नया नामकरण जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती ने किया.

इस्लाम छोड़ने के बाद Waseem Rizvi क्या कहना है (Waseem Rizvi’s statement after Conversion in Hindu Dharma):

Waseem Rizvi’s statement after Conversion in Hindu Dharma: इस्लाम छोड़कर हिन्दू धर्म में वापसी होने के बाद जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी (वसीम रिजवी) ने कहा,

”धर्म परिवर्तन की यहां कोई बात नहीं है, जब मुझे इस्लाम से निकाल दिया गया तो फिर मेरी मर्जी है कि मैं कौन सा धर्म स्वीकार करूं. सनातन धर्म दुनिया का सबसे पहला धर्म है, जितनी उसमें अच्छाइयां पाई जाती हैं, और किसी धर्म में नहीं है. इस्लाम को हम धर्म ही नहीं समझते. हर जुमे की नमाज के बाद हमारा सिर काटने के लिए फतवे दिए जाते हैं तो ऐसी परिस्थिति में हमको कोई मुसलमान कहे, इससे हमको खुद शर्म आती है.”

Full Video of Wasim Rizvi:

Full Video of #wasimrizvi

Topics covered in this article –

  1. What is the new name of Wasim Rizvi
  2. Full video of Wasim Rizvi
  3. Yati Narsinhanand Sarasvati Statements
  4. What is the statement of Wasim Rizvi after reverting to Hinduism.

यह भी पढ़ें –

Up free laptop yojana 2021: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी जी 20 लाख से अधिक विद्यर्थियों को मुफ्त में लैपटॉप और टैबलेट वितरण करेंगे