कोरोनाFeature Newsवाराणसी

कोविड-19 : अनोखा मामला , नवजात बच्ची पॉजिटिव लेकिन माँ नेगेटिव

वाराणसी जिले के बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के सर सुन्दरलाल अस्पताल में एक नवजात शिशु के जन्म के तुरंत बाद किये गए कोविड जाच में बच्ची की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आई है जबकि उसकी माँ की जाच रिपोर्ट नेगेटीव है!

एक व्यवसायी, 32 वर्षीय अनिल प्रजापति ने कहा कि उनकी गर्भवती पत्नी सुप्रिया को 24 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसी दिन आरटी-पीसीआर के माध्यम से उनका परीक्षण किया गया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट के अनुसार, कोविड​​​​-19 नेगेटिव परिणाम दिखाया गया था। 26 मई को सुप्रिया ने एक बच्ची को जन्म दिया !अनील ने बताया की बच्ची को हमे दिए जाने से पहले ऑपरेशन थियेटर से बच्चे का नमूना लिया गया था, बच्ची के आरटी-पीसीआर परिणाम के अनुसार, उसका नमूना लेने के एक दिन बाद 26 मई को उसे कोविड-19 पॉजिटिव दिखाया गया था।

अनिल के अनुसार, कहीं कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट गलत तो नहीं

प्रजापति ने इस बात से काफी हैरान है और घबराये हुए भी है की माँ के नेगेटिव होने पे भी बच्ची कैसे कोविड-19 पॉजिटिव है उन्होंने कहा हमें यह नही समझ में आ रहा है की कही रिपोर्ट तो गलत तो नहीं है! इसके लिए उन्होंने अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को कॉल किया लेकिन कोई जबाब नही मिला !

हालांकि, बीएचयू के रजिस्ट्रार नीरज त्रिपाठी ने पुष्टि की कि बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव है । बुधवार शाम को उन्होंने बताया कि मां और बच्चा दोनों ही लेबर रूम में हैं।“बच्चे की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव है। वे अभी साथ हैं और जल्द ही उनको अलग अलग किया जायेगा| फ़िलहाल त्रिपाठी ने बताया की माँ और बच्ची दोनों “ठीक है”

चक्र क्या होते हैं और उनके प्रकार | परमात्मा को पाने का एक अनोखा आध्यत्मिक रास्ता

अनिल प्रजापति ने फ़ोन पे बातचीत में क्या कहा

हमने जब अनिल जी से बात की तो उन्होंने बताया की माँ और बच्ची दोनों सुरक्षित है खतरे की कोई बात नही है|अभी वो अस्पताल में पत्नी और बच्ची के साथ मौजूद है| और बच्ची अभी भी कोविड-19 पॉजिटिव है! डॉक्टरो की देखरेख में दोनों का इलाज चल रहा है|

One thought on “कोविड-19 : अनोखा मामला , नवजात बच्ची पॉजिटिव लेकिन माँ नेगेटिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *